दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे शिखर धवन, मिलेगी इस खिलाड़ी को जगह!

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-01-2018 / 6:56 PM
  • Update Date: 12-01-2018 / 6:56 PM

मुंबई। पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया को चयन की दुविधाओं से उबरकर शनिवार से सेंचुरियन शुरू हो रहे दूसरे मुकाबले में पिच की उछाल और दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण का बेहतर ढंग से सामना करना होगा।

लगातार नौ सीरीज जीतने का भारत का रिकॉर्ड शनिवार को दांव पर होगा चूंकि मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 72 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली है। भारत को 2018-19 में विदेशी धरती पर 12 टेस्ट खेलने हैं और यह उनमें से दूसरा ही टेस्ट है। भारत को सीरीज में बने रहने के लिये यह टेस्ट हर हालत में जीतना होगा।

दक्षिण अफ्रीका अगर 2-0 की बढत बना भी लेता है तो भारत की नंबर वन टेस्ट रैंकिंग पर असर नहीं पड़ेगा। दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने सुपरस्पोर्ट पार्क पर काफी अभ्यास किया। चेतेश्वर पुजारा ने पहली स्लिप में कैचिंग का अभ्यास किया। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मिलकर बल्लेबाजी की।

चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन ने आखिर में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ थ्रो डाउन अभ्यास किया। केएल राहुल, मुरली विजय और पुजारा ने आसपास के नेट पर बल्लेबाजी की। उनके बाद कोहली और रोहित बल्लेबाजी के लिये आये और फिर पांड्या साहा भी उतरे। धवन की जगह राहुल का खेलना तय है।

धवन का विदेश में खेले गए 19 टेस्ट में औसत 43-72 है, जो उनके कैरियर के औसत 42-62 से अधिक है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में उनके रिकॉर्ड को देखे तो यह 11 टेस्ट में सिर्फ 27-81 है। दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट में उनका औसत 18 रहा है और वह एक भी अर्धशतक नहीं बना सके। उनका सर्वोच्च स्कोर यहां 29 रन है जो उन्होंने 2013-14 में बनाया था। यह आंकड़े उनके लिये भी चिंता का सबब है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF