धोनी के लिए बुरा हो सकता है नया साल…आई ये बुरी खबर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-01-2018 / 7:28 PM
  • Update Date: 04-01-2018 / 7:28 PM

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए नए साल की शुरुआत में बुरी खबर है। धोनी का शीर्ष केंद्रीय अनुबंध खत्म हो सकता है। क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कॉन्ट्रैक्ट के नए फॉर्मूले पर बैठक की है। समिति तीन ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करके ए प्लस, ए, बी और सी ग्रेड का फॉर्मूला लागू करना चाहती है।

नए ग्रेड के मुताबिक जो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारुप टेस्ट, वनडे और टी-20 खेल रहे हैं उन्हें ए प्लस कैटेगरी में रखा जाएगा। चूंकि महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ऐसे में उनको एक स्थान नीचे ए कैटेगरी में रखा जा सकता है।

फिलहाल धोनी केंद्रीय अनुबंध के ग्रेड-ए में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय के साथ हैं। क्रिकेट प्रशासकों की समिति जल्द ही ग्रेड से जुड़े दिशा निर्देश बीसीसीआई की वित्त समिति को सौंपेगी। वहीं, जो खिलाड़ी रोटेशन पॉलिसी के तहत सीमित प्रारूप के क्रिकेट से बाहर हैं, उन खिलाड़ियों के उच्च ग्रेड में बने रहने के लिए दूसरे फॉर्मेट में उनकी आईसीसी रैंकिंग भी देखी जाएगी।

बता दें कि शीर्ष ‘ए’ श्रेणी के खिलाड़ियों को प्रति वर्ष 2 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाता है। अन्य दो श्रेणियां ‘बी’ को 1 करोड़ रुपए प्रति वर्ष और ‘सी’ ग्रेड वालों को 50 लाख रुपए प्रति वर्ष दिए जाते हैं। समिति के नए फैसले से धोनी की इनकम पर फर्ख पढ़ेगा। आखिरी फैसला लेने से पहले नई गाइडलाइन बीसीसीआई की आर्थिक समिति को सौंपी जाएगी।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF