सऊदी अरब ने की ट्रंप के फैसले की निंदा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-12-2017 / 4:09 PM
  • Update Date: 07-12-2017 / 4:09 PM

रियाद। यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले की निंदा करते हुए सऊदी अरब ने इस कदम को ‘अनुचित और गैर जिम्मेदाराना’ करार दिया है। इस कदम से ट्रंप ने अमेरिका की विवादित शहर पर सात दशक पुरानी अस्पष्टता को खत्म कर दिया है। इससे पश्चिम एशिया में राजनयिक संकट और नए सिरे से खून-खराबा होने की आशंका उत्पन्न हो गई है।

इसके साथ ही ट्रंप ने अमेरिकी दूतावास को तेल अवीव से यरुशलम स्थानांतरित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।आधिकारिक सऊदी ने कहा कि, साम्राज्य अमेरिकी राष्ट्रपति के यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के फैसले पर गहरा खेद प्रकट करता है। शाही अदालत ने ट्रंप को उनके फैसले पर फिर से विचार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि फलस्तीनी लोगों के ऐतिहासिक और स्थायी अधिकारों के खिलाफ है।’

उन्होंने कहा कि, साम्राज्य ऐसे अनुचित और गैर जिम्मेदाराना कदम के गंभीर परिणाम की चेतावनी पहले ही दे चुका है। सऊदी अरब के शाह सलमान ने मंगलवार को ट्रंप को आगाह किया था कि अमेरिकी दूतावास को इजरायल के लिए यरुशलम ले जाना एक ‘खतरनाक कदम’ होगा और इससे दुनिया भर में मुस्लिम नाराज होंगे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF