जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए माफी मांगे ब्रिटिश सरकार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-12-2017 / 11:32 AM
  • Update Date: 07-12-2017 / 11:32 AM
लंदन। लंदन के मेयर सादिक खान ने अपने अमृतसर दौरे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वक्त आ गया है कि ब्रिटिश सरकार जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए माफी मांगे। पाकिस्तानी मूल के खान भारत और पाकिस्तान के तीन-तीन शहरों की आधिकारिक यात्रा के तहत अमृतसर दौरे पर आए थे।
उन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और विजिटर्स बुक में लिखा कि अब वक्त आ गया है कि ब्रिटिश सरकार सन् 1919 में हुए जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए माफी मांगे। सादिक खान ने बताया कि उनके लिए जलियांवाला आना एक अद्भुत अनुभव रहा है।
उन्होंने लिखा ‘जलियांवाला बाग आने का अनुभव अद्भुत है और यहां जो त्रासदी हुई थी उसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।’ सादिक खान ‘शहीदों का कुआं’ देखने भी गए।  माथा टेकने के बाद उन्होंने लंगर छका और लंगर पकाने की सेवा भी निभाई।
एसजीपीसी ने उन्हें श्री हरिमंदर साहिब का मॉडल, सिरोपा और धार्मिक किताबें भेंट कर सम्मानित किया। इससे पहले वह अमृतसर में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर द्वारा रखे गए डिनर में भी शामिल हुए थे। सादिक खान बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा के जरिए पाकिस्तान के लाहौर के लिए रवाना हो गए।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF