अब खुद धोनी ने दिया अपने आलोचकों को जवाब

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-11-2017 / 7:25 PM
  • Update Date: 12-11-2017 / 7:25 PM

नई दिल्ली। हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में मिली हार के बाद एक दशक से भी ज्यादा समय से भारतीय टीम का प्रमुख हिस्सा रहे विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए। उस मैच में जब काफी बढिय़ा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की जरूरत थी तो धोनी 37 गेंदों पर 49 रन ही बना पाए। साथ ही उनके स्ट्राइक रोटेट नहीं करने से दूसरे छोर पर खड़े कप्तान विराट कोहली पर दबाब आ गया और वे अर्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए।

इस पर पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अजीत आगरकर ने टी-20 में धोनी की क्षमताओं पर सवाल उठाए थे। अब धोनी ने इनका जवाब दिया है। दुबई में अपनी क्रिकेट एकेडमी की लॉन्चिंग के दौरान धोनी ने खलीज टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि सभी के अपने-अपने विचार होते हैं और उनका सम्मान करना चाहिए। सबको अपनी बात कहने का हक है।

टीम इंडिया का हिस्सा होना ही मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है। हर किसी को देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिलता। आपने ऐसे कई क्रिकेटर्स देखें होंगे, जिनमें कोई खास प्रतिभा नहीं थी, लेकिन फिर भी वे काफी आगे गए। खेल के प्रति जुनून की वजह से ऐसा हुआ है। मैंने हमेशा ही माना है कि नतीजों से अहम प्रक्रिया होती है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF