जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-07-2020 / 7:33 AM
  • Update Date: 05-07-2020 / 7:33 AM

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी घायल हो गया। इससे पहले आतंकवादियों को समर्पण का मौका भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गई।

हालांकि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें 2 आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि उनके शव मुठभेड़ स्थल पर मिले हैं। अधिकारी के अनुसार मारा गया एक आतंकवादी विदेशी था और उसकी पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में हुई है तथा दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आतंकी प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री जब्त की गई है और इसे आगे जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को श्रीनगर के मालबाग इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में अनंतनाग में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों और एक 6 साल के बच्चे की हत्या करने वाले आतंकी जाहिद को मार गिराया था।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF