इंदौर में मिले 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज, संख्या बढ़कर 44 हुई

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-03-2020 / 4:48 PM
  • Update Date: 31-03-2020 / 4:48 PM

इंदौर। मध्यप्रदेश का इंदौर शहर राज्य में कोरोना का केंद्र बनता जा रहा है। जिले में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 17 नए मामलों का पता चला है। इसी के साथ सिर्फ इंदौर शहर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह तक प्रदेश में कोरोना से 64 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से सबसे अधिक 44 मरीज इंदौर में हैं, जबकि जबलपुर में 8, उज्जैन में 5, भोपाल में 3 और शिवपुरी एवं ग्वालियर में 2-2 लोग संक्रमित हुए हैं। कोरोना के इन मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है।

वहीं, सोमवार देर रात 49 साल की एक महिला की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 5 हो गया। सोमवार को इस संक्रमण ने 2 लोगों की जान ले ली। चंदन नगर निवासी 49 वर्षीय महिला ने देर रात दम तोड़ दिया। इससे पहले दिन में एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 साल के व्यक्ति की मौत हुई थी।

दोनों ही एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती थे। शहर में अब तक तीन और उज्जैन में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2 हो गई है। इसी बीच, देर रात अभिनेता सलमान खान के 38 वर्षीय भतीजे अब्दुल्ला खान उर्फ अबा की मुंबई में मौत हो गई। अबा इंदौर के खान कंपाउंड में रहते थे। कोरोना की आशंका में उनका सैंपल जांच के लिए भेजा था, अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

इंदौर में हालात जल्द ही काबू में आ जाएंगे: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिहाज से हर संभव उपाय किए हैं विशेषकर इंदौर में जहां अन्य क्षेत्रों की तुलना में स्थिति चिंताजनक है। लॉकडाउन के बाद भोपाल के एक महिला छात्रावास में रहने वाली छात्राओं से मिलने के बाद चौहान ने कहा, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाए रखने, एक दूसरे से दूर रहने और घरों में पृथक रहने के नियमों का सख्ती से पालन करें।

उन्होंने कहा, इंदौर में तीन दिन के लिए सख्त लॉकडाउन लागू किया गया है। वहां हम जल्द ही स्थिति नियंत्रित कर लेंगे। मैंने लोगों से आग्रह किया है कि अपनी सुरक्षा के लिए इसका पालन करें। मुख्यमंत्री ने छात्राओं को आश्वासन दिया कि उनकी जरुरतों का ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा, इंदौर के लोग बहुत जागरूक हैं और तीन बार देश के सबसे स्वच्छ शहर का पुरस्कार हासिल कर उन्होंने यह साबित भी किया है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF