आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर विराट कोहली

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-09-2017 / 12:24 PM
  • Update Date: 04-09-2017 / 12:26 PM

दुबई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया और साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने के भारतीय रिकाॅर्ड की बराबरी की।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में बडी उछाल लगायी है और 27 पायदान के फायदे से वह मिशेल स्टार्क, इमरान ताहिर और शीर्ष पर चल रहे जोस हेजलवुड के बाद चैथे स्थान पर पहुंच गए।

ताजा रैंकिंग भारत के वनडे सीरीज में मेजबान श्रीलंका पर 5-0 के वाइटवाश के एक दिन बाद आज जारी हुई है। कोहली सीरीज में शानदार फार्म में थे, उन्होंने दो सैकड़ा जड़कर 30 वनडे शतक पूरे किए। कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी शीर्ष रैंकिंग पर काबिज हैं, उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पर बढ़त 12 से बढाकर 26 अंक की कर ली और अब उनके 887 अंक हैं। इससे उन्होंने भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक वनडे रेटिंग अंक के तेंदुलकर के 1998 में बनाये रिकॅार्ड की बराबरी की।

रोहित शर्मा सीरीज में दूसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे, जिन्होंने कुल 302 रन जोड़। उन्होंने और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दोनों ने इस तरह शीर्ष 10 में वापसी की। शर्मा ने श्रीलंका में दो शतक जड़े थे जिससे उन्हें पांच पायदान का लाभ मिला और वह नौंवे स्थान पर पहुंचे गए, जबकि धोनी के 162 रन ने उन्हें दो पायदान का फायदा कराया और वह 10वें स्थान पर पहुंच गए। इस बीच बुमरा गेंदबाजों की रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ चैथा स्थान हासिल करने में सफल रहे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF