‘हार्ट ऑफ एशिया’ के भोज में सरताज अजीज से मिलीं सुषमा स्वराज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-12-2015 / 11:22 PM
  • Update Date: 14-12-2015 / 7:46 PM

इस्लामाबाद। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यहां अफगानिस्तान पर होने वाले बहुपक्षीय सम्मेलन में भाग ले रहे शिष्टमंडलों के प्रमुखों के लिए आयोजित रात्रिभोज के दौरान पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ मुलाकात की।

अजीज ने सुषमा का गर्मजोशी के साथ अभिवादन किया और फिर दोनों ने थोड़ी देर गुफ्तगूं की। बाद में अजीज सुषमा के नजदीक बैठे। सुषमा यहां अफगानिस्तान पर होने वाले हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंची हैं।

इस सम्मेलन में 14 भागीदार देशों, 17 सहयोगी देश और 12 अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय संगठनों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल शामिल हो रहे हैं। भारतीय विदेश मंत्री कल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सरताज अजीज के साथ मुलाकात करेंगी।

अपने दो दिवसीय दौरे पर इस्लामाबाद पहुंची सुषमा ने सुषमा ने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर होने चाहिए और वह द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के रास्ते तलाशने के लिए पाकिस्तानी नेतत्व के साथ बातचीत करेंगी।

उन्होंने कहा कि मैं इस संदेश के साथ आई हूं कि दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे होने चाहिए और आगे बढ़ने चाहिए। विदेश मंत्री का यह दौरा भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बीते रविवार को बैंकॉक में मुलाकात के बाद हो रहा है।

दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने रचानात्मक संपर्क को आगे बढ़ाने पर सहमति जताने के अलावा आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर तथा कई प्रमुख द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की थी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF