सचिन तेंदुलकर का रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए काफी मेहनत करनी होगी: विराट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-09-2017 / 8:44 AM
  • Update Date: 04-09-2017 / 8:44 AM

कोलंबो। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अपने संन्‍यास लेने के समय कहा था कि विराट कोहली या रोहित शर्मा क्रिकेट में बनाए उनके रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने सचिन के रिकॉर्ड तक पहुंचने की दिशा में मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। क्रिकेट के जानकारों का भी मानना है कि विराट अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स को अपने नाम पर कर सकते हैं।
श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में कल विराट कोहली ने वनडे में रिकी पोंटिंग के 30 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब वनडे में सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के रिकॉर्ड से ही वे पीछे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी करने को सम्मान की बात बताते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के विश्व रिकॉर्ड के करीब पहुंचने के लिये उन्‍हें जीतोड़ मेहनत करनी होगी।

टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा – महान सचिन तेंदुलकर अभी काफी आगे हैं। वहां तक पहुंचने के लिये बहुत मेहनत करनी होगी। मैं उसके बारे में सोच भी नहीं रहा। टीम के बारे में सोच रहा हूं। अगर मैं 90 पर नाबाद रहा और टीम जीत गई तो मेरे लिये वही काफी है। उन्होंने कहा ,रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी के बराबर पहुंचना सम्मान की बात है। आप इसका लक्ष्य लेकर नहीं खेलते लेकिन वह महान खिलाड़ी और बल्लेबाज हैं। इनकी उपलब्धियों का हम सभी सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा,‘मैं टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करता हूं। करियर के साथ ये सब चीजें भी होती रहती है। आप रिकॉर्ड के लिये नहीं खेलते लेकिन आकंड़ों को अनदेखा भी नहीं किया जा सकता।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF