संसद में अरुण जेटली ने पीएम मोदी से नहीं मिलाया हाथ – मुस्कुराकर किया नमस्ते और चल दिए आगे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-08-2018 / 8:40 PM
  • Update Date: 09-08-2018 / 8:40 PM

नई दिल्‍ली। संसद में गुरुवार का दिन पूरी तरह से राज्यसभा के उपसभापति चुनाव का ही दिन था, लेकिन एक तस्वीर भी इस दौरान चर्चाओं की वजह बनी। ये तस्वीर है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और किडनी ट्रांसप्लांट के बाद तीन महीने बाद संसद में आए अरुण जेटली की।

जिसका किस्सा काफी दिलचस्प है। हरिवंश सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने के बाद बधाई देने के क्रम में जब पीएम मोदी ने अरुण जेटली की तरफ हाथ बढ़ाया, तो उन्होंने हाथ मिलाने से इंकार कर दिया। ऐसा देख सभी हैरान रह गए।

अरुण जेटली ने मुस्कराते हुए हाथ न मिलाकर हाथ जोड़कर नमस्कार कर लिया। इसके जवाब में पीएम मोदी ने भी मुस्कुराकर नमस्ते के रूप दिया। दरअसल, हाल ही में अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई है।

ऐसे में उन्हें अपने को काफी बचाकर रखना होता है। डॉक्टरों ने उनको सलाह दी है कि लोगों से कम मिले-जुले। यही कारण था कि वह करीब 3 महीने से घर में ही रहें। इस दौरान वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को दी गई है।

यहां तक कि राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पहले ही सदन में यह चेतावनी देनी पड़ी कि अरुण जेटली को कोई छूने या उनके करीब जाने की कोशिश न करे, क्योंकि अभी उनकी सेहत सुधार के क्रम में ही है। जेटली सदन के बाहर अपने चेहरे पर एक मास्क लगाए देखे गए थे, लेकिन सदन के अंदर उन्होंने इसे हटा लिया था। ऐसे संकेत हैं कि वह जल्दी ही अपना काम भी संभाल लेंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF