Xiaomi ने लॉन्‍च किया दो रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-07-2017 / 12:25 PM
  • Update Date: 26-07-2017 / 12:26 PM
मुंबई। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने घरेलू मार्केट में नया हैंडसेट Xiaomi Mi 5X लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने Android 7.0 Nougat बेस्ड MIUI 9 दिया गया है जो कंपनी का लेटेस्ट ओएस है। यह एक मिड रेंज बजट स्मार्टफोन है जिसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया दो रियर कैमरा सेटअप है। इसकी कीमत 1,499 युआन (14,287 रुपए) है।
एंटेना लाइन्स भी iPhone 7 जैसे 
5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टाकोर चिपसेट दिया गया है। हाल ही में वन प्लस ने दो रियर कैमरे वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 लॉन्च किया है। यह देखने में वैसा ही लगता है।  क्योंकि इसके एंटेना लाइन्स भी iPhone 7 जैसे ही हैं।
स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर 
इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जिसकी वजह देखने में यह iPhone 7 Plus और One Plus 5 से थोड़ा अलग जरूर लगता है। गौरतलब है कि यह शाओमी का पहला डुअल रियर कैमरे वाला फोन नहीं है। क्योंकि इससे पहले कंपनी ने Mi 6 लॉन्च किया था जिसमें 2X ऑप्टिक जूम और 10X डिजिटल जूम वाला कैमरा दिया गया था।
फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल कैमरा सेटअप 
मेटल युनिबॉडी वाले इस स्मार्टफोन में एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है। Mi Max में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल कैमरा सेटअप है।  इनमें 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है लेंस और 1.25 माइक्रॉन पिक्सल का सेंसर दिया गया है।
पोर्टेट मोड का ऑप्शन 
दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का है, लेकिन यह टेलीफोटो है और इसमें 1 माइक्रॉन पिक्सल सेंसर दिया गया है। दूसरे डुअल कमैरा फोन की तरह इसमें भी बोके इफेक्ट के लिए पोर्टेट मोड का ऑप्शन दिया गया है।
ऑडियो होगा बेहतर
कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE, यूएसबी टाइप सी, जीपीएस, एजीपीएस सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इसकी बैटरी 3,080mAh की है। कंपनी के मुताबिक इसमें हाई क्वॉलिटी ऑडियो के लिए DHS Audio कैलिबरेशन एल्गोरिद्म दिया गया है जिससे ऑडियो बेहतर होगा।
भारत में नहीं हुआ अभी लॉन्‍च 
फिलहाल यह स्मार्टफोन सिर्फ चीनी बाजार में ही मिलेगा। इसकी कीमत 1,499 युआन (14,287 रुपए) है। भारतीय बाजार में इसे कब लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं है। क्योंकि भारत में Mi 6, जो कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है इसे भी लॉन्च नहीं किया गया है।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF