लाहौर में CM ऑफिस के पास बम ब्लास्ट, 25 की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-07-2017 / 3:09 PM
  • Update Date: 24-07-2017 / 3:09 PM

लाहौर। लाहौर के फिरोजपुर रोड पर एक शक्तिशाली बम ब्लास्ट में 25 लोगों की मौत हो गई है। अरफा करीम आईटी टावर के पास हुए इस धमाके में 39 अन्य घायल हो गए हैं। वहां के एसपी इमरान अवन ने बताया कि लाहौर में पंजाब के सीएम के शाहबाज शरीफ के ऑफिस के पास आत्मघाती बम विस्फोट हुआ।

इसमें करीब 25 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 39 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। लाहौर के डिप्टी कमिश्नर ने पंजाब सरकार की तरफ से इसकी पुष्टि की। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक मृतकों और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है जिनमें पुलिसवाले भी शामिल हैं।

एसपी के मुताबिक धमाके के वक्त इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी था। एसपी इमरान अवान ने 9 लोगों के शव हॉस्पिटल में शिफ्ट किए जाने की पुष्टि की है। इनमें तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। पुलिस और बाकी सिक्युरिटी फोर्सेज घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा ले रही हैं।

फॉरेन्सिक टीम ने भी ब्लास्ट की साइट से सबूत इकट्ठे करने शुरू कर दिए हैं, ताकि ये पता लगाया जा सके कि धमाका किस तरह का था। जहां धमाका हुआ उसके करीब ही पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के शाहबाज शरीफ का ऑफिस है। इस घटना में दो गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त होने की खबर आई है।

रेस्क्यू दलों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शहर के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। विस्फोट के समय मुख्यमंत्री अपने मॉडल टाउन कार्यालय में बैठक में थे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF