यंग फॉर इंडिया की पंचायत, टोल बैरियर पर छूठ की मांग उठाई

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2017 / 9:08 AM
  • Update Date: 10-07-2017 / 9:08 AM

फरीदाबाद। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बदरपुर टोल बैरियर को लेकर सेक्टर-16 स्थित हरियाणा सेवक दल धर्मशाला में पंचायत आयोजित की गई। पंचायत में बदरपुर टोल बैरियर पर फरीदाबाद जिले के स्थानीय लोगों को छूट दिए जाने की मांग उठाई। पंचायत का आयोजन यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष राजेश खटाना ने किया। इस दौरान कांग्रेस नेता लखन सिंगला ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व गुर्जर टोल टैक्स वसूली को जजिया कर बताते थे, लेकिन अब सरकार में आने के बाद उन्होंने एक भी दिन इस पर अपना नजरिया स्पष्ट नहीं किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं की कथनी व करनी में अंतर है। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान संजीव चौधरी ने कहा कि पानीपत व रोहतक में बने टोल बैरियर के 20 किलोमीटर क्षेत्र में आने वाले गांव व शहरी हिस्से को टोल से छूट दी जा रही है। इन गांव-शहर के लोगों के लिए टोल कंपनी की ओर से 235 रुपये का पास बनाया जाता है। इसमें 175 रुपये का भुगतान प्रदेश सरकार की ओर से किया जाता है।

बीस किलोमीटर के दायरे में रहने वाले हजारों वाहन चालकों को महज 60 रुपये में महीने भर टोल से गुजरने की सुविधा मिलती है, जबकि फरीदाबाद में कोई ऐसी सुविधा नहीं दी जा रही है। यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष राजेश खटाना ने पंचायत में बताया कि 20 किलोमीटर क्षेत्र को टोल को फ्री बनाने के लिए 21 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। यह टीम फरीदाबाद के सभी विधायकों और केंद्रीयमंत्री को ज्ञापन देगी। यदि फरीदाबाद को जल्द टोल फ्री नहीं किया गया तो टोल प्लाजा पर धरना दिया जाएगा।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF