मुंबई सीरियल ब्लास्ट का आरोपी बिजनौर से गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-07-2017 / 11:18 AM
  • Update Date: 08-07-2017 / 1:20 PM

मुंबई। मुंबई सीरियल ब्लास्ट में टाडा के एक आरोपी को गुजरात और यूपी एटीएस ने बिजनौर से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर मुंबई ब्लास्ट में हथियारों की सप्लाई में शामिल होने का आरोप है।गिरफ्तार आरोपी को गुजरात पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई।

बिजनौर के नजीबाबाद से शनिवार को टाडा के आरोपी कदीर अहमद को गिरफ्तार किया गया। कदीर पर 93 मुंबई बम ब्लास्ट में हथियार सप्लाई करने में शामिल होने का आरोप है। सूत्रों की मानें तो सीरियल ब्लास्ट के लिए टाइगर मेमन द्वारा सप्लाई किए गए हथियार और विस्फोटक जो गुजरात के जामनगर में उतरे थे। उसमें कदीर का भी अहम रोल था।

यूपी एटीएस के इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह की टीम द्वारा कदीर को ढूंढ निकाला गया। गुजरात और यूपी एटीएस ने कदीर को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की।जिसके बाद गुजरात एटीएस कदीर को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई।

क्या था मामला

मुंबई में सिलसिलेवार बम धमाकों के पीछे पाकिस्तान का हाथ था। इसके लिए पाकिस्तान से पैसे और हथियार आए थे।हथियारों को पाकिस्तान से मुंबई लाने की जिम्मेदारी टाइगर मेमन की थी. एटीएस की मानें तो आरोपी कदीर अहमद टाइगर की टीम में शामिल था।

दाऊद इब्राहिम समेत 33 आरोपी फरार
मुंबई ब्लास्ट के मुख्य साजिशकर्ता अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम।, उसका भाई अनीस इब्राहिम, छोटा शकील समेत इस मामले में कुल 33 आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। बताते चलें कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह दुनिया का पहला आतंकी हमला था, जिसमें इतने बड़े पैमाने पर आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF