मुंबई कांग्रेस को एक और झटका – पूर्व विधायक राजहंस भाजपा में शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-09-2017 / 6:17 AM
  • Update Date: 05-09-2017 / 6:17 AM

मुंबई। कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम के नेतृत्व में बदहाल हो चुकी मुंबई कांग्रेस को एक बार फिर करारा झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व विधायक उत्तर भारतीय नेता राजहंस सिंह ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

निरुपम की कार्यप्रणाली से नाराज कई नेता
कांग्रेस के उत्तर भारतीय नेता मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम की कार्यप्रणाली से नाराज होकर पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं।

कई कार्यकर्ता भी थामेंगे बीजेपी का दामन
राजहंस सिंह की गिनती कृपाशंकर सिंह के बाद दमदार उत्तर भारतीय नेताओं में होती है।
उनके साथ कुर्ला , दिंडोशी, कालीना के हजारों समर्थक भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाएंगे।

कार्यकर्ताओं को संभालने में निरुपम फेल
कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं को पार्टी में संभलकर रख पाने में संजय निरुपम फेल हो रहे हैं। पार्टी के कई बड़े नेता निरुपम की कार्यप्रणाली से नाराज हैं। पार्टी में वे अपना मनमाना निर्णय कर रहे हैं जिसका असर कार्यकर्ताओं पर पड़ रहा है।

कई वरिष्ठ नेता अब भी नाराज
पूर्व विधायक रमेश सिंह ने संजय पर सवाल उठाते हुए पार्टी छोड़ दी थी। विधायक नसीम खान से भी उनकी नहीं पटती है। वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत, कृपाशंकर सिंह, मधु चव्हाण भी संजय निरुपम से नाराज बताए जा रहे हैं।

पार्टी से कचरा बाहर जा रहा है : निरुपम
राजहंस सिंह के पार्टी छोड़ने पर अपने बयान में संजय निरुपम ने कहा कि पार्टी कचरा बाहर हो गया। पार्टी कार्यकर्ताओं के समक्ष दिए गए उनके इस बयान से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गहरी नाराजगी है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि इसका मतलब पार्टी में जितने भी कार्यकर्ता हैं उन्हें वे कचरा समझते हैं?

कांग्रेस में ढंग से काम नहीं हो रहा था :  राजहंस सिंह
हमें किसी के बारे में कुछ नहीं बोलना है,पार्टी में जिस ढंग से काम होना चाहिए था नहीं हो रहा था इसलिए हमने पार्टी छोड़ दी। हजारों की संख्या में हमारे समर्थक भी आने वाले समय में भाजपा में शामिल होेंगे। अब कांग्रेस हमारा पास्ट है। उसके बाद कुछ नहीं बोलना है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF