ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में ट्रेन के आगे कूदा 11वीं का छात्र, मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-09-2017 / 6:16 AM
  • Update Date: 06-09-2017 / 6:16 AM

दमोह। इंटरनेट गेम ब्लू व्हेल की वजह से देश में सुसाइड करने का नौवां मामला मप्र के दमोह जिले से आया है। रविवार को दमोह के फुटेरा वार्ड 3 में रहने वाले 11वीं के छात्र सात्विक पांडे (17) ने ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी।

हर जगह लेकर जाता था मोबाइल
बताया जा रहा है कि उसने ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। वह पिछले कुछ दिनों से हर जगह मोबाइल लेकर जाता था।

अब मेरे पास वक्त कम है
दोस्तों के मुताबिक, ब्लू व्हेल गेम खेलने की वजह से काफी परेशान था। उसने दोस्तों से कहा था- मेरे पास वक्त कम है। अब मैं तुम सबसे बहुत दूर जाने वाला हूं।

अचानक घर से हो गया गायब
परिजन के मुताबिक, सात्विक कुछ दिनों से मोबाइल में व्यस्त रहता था। शनिवार देर रात वह अचानक घर से गायब हो गया। इसके बाद पिता संजय पांडे ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

ट्रेन के आगे कूदकर दी जान
सात्विक के दोस्तों ने कहा कि इन दिनों वह ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था और दोस्तों से पुलिस के मुताबिक, ट्रेन की चपेट में आने से सात्विक की मौत हुई है। रविवार सुबह उसकी बाॅडी रेलवे फाटक के पास पड़ी होने की सूचना मिली। हालात को देखते हुए लग रहा है कि उसने सुसाइड किया है। हालांकि कोई नोट बरामद नहीं हुआ है।

ब्लू व्हेल सर्च करने में टाॅप-10 में भारत के 7 शहर
सरकार के रोक लगाने के बावजूद ब्लू व्हेल गेम काफी सर्च किया जा रहा है। 30 अगस्त तक गूगल सर्च के ट्रेंड से मिले डाटा के मुताबिक कोच्चि में नेट पर यह गेम दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किया गया। सालभर में कोच्चि में इसकी 100 गुना ज्यादा बार सर्चिंग हुई। दुनिया के टॉप 10 शहरों में 7 भारत के हैं। तिरुवनंतपुरम दूसरे और कोलकाता तीसरे नंबर पर है। बेंगलुरु छठे पर है। टॉप 10 में अन्य भारतीय शहर गुवाहाटी, मुंबई और दिल्ली भी हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF