बेनेगल नीत पैनल से ठोस नतीजों की उम्मीद

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-01-2016 / 11:57 PM
  • Update Date: 11-01-2016 / 11:57 PM

नई दिल्ली। वरिष्ठ अभिनेत्री शबाना आजमी ने सेंसर बोर्ड को चुस्त दुरूस्त करने के लिए फिल्मकार श्याम बेनेगल की अध्यक्षता में नया पैनल बनाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया और उम्मीद जतायी कि इससे कुछ ठोस नतीजे आएंगे।

बेनेगल की फिल्म ‘‘अंकुर’’ से हिंदी सिनेमा में प्रवेश करने वाली 65 वर्षीय अभिनेत्री शबाना ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पैनल विवादों से घिरे बोर्ड के दिशानिर्देशों का उन्नयन करेगा।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार का यह फैसला काफी स्वागतयोग्य है। पैनल के सदस्य उस धारणा से भाजपा समर्थक नहीं हैं और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि कुछ ठोस नतीजे आएंगे।’’

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित शबाना अपनी आगामी फिल्म ‘‘चॉक एंड डस्टर’’ के प्रचार के सिलसिले में सह..कलाकार जूही चावला के साथ राजधानी में थीं।

शबाना ने पैनल से अनुरोध किया कि उन्हें न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल की अध्यक्षता वाली समिति के सुझावों पर गौर करना चाहिए।

बालीवुड में पुरूष और महिला कलाकारों को मिलने वाली राशि में अंतर के बारे में उन्होंने कहा कि यह लैंगिक असमानता पूरी दुनिया में, खासकर फिल्म उद्योग में, है और इस भेदभाव को समाप्त करने के लिए पुरूष कलाकारों को पहल करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुरूष सुपरस्टारों को अपनी महिला समकक्षों का समर्थन करना चाहिए और महिला केंद्रित फिल्मों में हिस्सा बनने के लिए तैयार होना चाहिए।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF