बादशाहो’ ने Box Office पर मचायी लूट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-09-2017 / 8:01 AM
  • Update Date: 02-09-2017 / 8:01 AM

मुंबई। अजय देवगन की फ़िल्म ‘बादशाहो’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर ठीक-ठाक शुरुआत की है। वीकेंड में इस मसाला एंटरटेनर से अच्छे कलेक्शन की उम्मीद की जा रही है।

‘बादशाहो’ देशभर में पहली सितंबर को रिलीज़ हुई। ट्रेड सर्किट से आयी रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फ़िल्म ने पहले दिन 12.03 करोड़ का कलेक्शन किया है। अजय के स्टारडम और फ़ैन फ़ॉलोइंग को देखते हुए ये कलेक्शन बहुत ज़्यादा तो नहीं है, मगर उनकी पिछली फ़िल्म ‘शिवाय’ की तुलना में बेहतर है। 2016 में आयी अजय की डायरेक्टोरियल फ़िल्म ‘शिवाय’ ने पहले दिन लगभग 10 करोड़ जमा किये थे। ‘बादशाहो’ मल्टीस्टारर फ़िल्म है, जिसमें अजय के साथ इमरान हाशमी, इलियाना डिक्रूज़, ईशा गुप्ता, विद्युत जाम्वाल और संजय मिश्रा मुख्य किरदारों में नज़र आ रहे हैं। फ़िल्म को क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

‘बादशाहो’ के फ़र्स्ट डे कलेक्शंस की तुलना अगर इस साल रिलीज़ हुई बाक़ी बड़ी फ़िल्मों से करें तो अजय की फ़िल्म पीछे रह जाती है। अक्षय कुमार इस साल के सबसे कामयाब स्टार हैं। उनकी दो फ़िल्में आयीं- ‘जॉली एलएलबी2’ और ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’। ‘जॉली एलएलबी2’ ने जहां 13.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी, वहीं ‘टॉयलेट…’ ने 13.10 पहले दिन जमा कर लिये थे।

शाह रुख़ ख़ान की भी दो फ़िल्में रिलीज़ हुईं- ‘रईस’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’। ‘रईस’ ने 20.42 करोड़ पहले दिन इकट्ठा किये, वहीं जब हैरी… ने 15.25 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया। सलमान ख़ान की ‘ट्यूबलाइट’ ने पहले दिन 21.15 करोड़ जमा किये थे। रितिक की ‘काबिल’ ने 10.43 करोड़ की ओपनिंग ली, जो ‘बादशाहो’ के कलेक्शंस से कम है।

अगर ‘बादशाहो’ के प्रोड्यूसर्स के दावे को सही मानें तो फ़िल्म रिलीज़ होने के साथ ही मुनाफ़े में आ गयी है। मेकर्स की तरफ़ से जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक़, निर्माण और प्रचार को मिलाकर ‘बादशाहो’ का कुल बजट 80 करोड़ है। सेटेलाइट, म्यूज़िक और डिजिटल राइट्स के ज़रिए फ़िल्म 85 करोड़ रुपए पहले ही कमा चुकी है, यानि सिनेमाघरों में पहुंचने से पहले 5 करोड़ का फ़ायदा हो चुका है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF