बराक ओबामा ने आईएस को दी चेतावनी, बोले- और तेज होंगे हमले

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-12-2015 / 5:17 PM
  • Update Date: 15-12-2015 / 5:17 PM

वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बाघी रुख अपनाते हुए आतंकवाद को जड़ से ख़त्म करने की कसम खा ली है। उन्होंने खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आईएसएस को खुली चेतावनी देते हुए गठबंधन सेनाओं से आईएस के खिलाफ अपने अभियान में और तेजी लाने की अपील की है।

पेंटागन में नेशनल सिक्योरिटी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक के बाद राष्ट्रपति ओबामा ने चेताते हुए कहा की IS अब अपना प्रोपोगंडा फैलाने में कामयाब नही हो सकता है क्योकि उसे हमने जड़ से उखाड़ने के लिए अपने हमलों को तेज़ कर दिया है जिसके कारण आतंकवादी को छुपने तक की जगह नही है।

साथ ही साथ अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा ने बताया की गठबंधन सेनाओं ने पिछले महीने की तुलना में नवम्बर महीने में ISIS के ठिकानों पर अधिक हमले किए है लेकिन अगर ISIS को जड़ से उखाड़ना है तो अपने हमले में तेजी दिखाना पड़ेगी।

ओबामा ने कहा की गठबंधन सेनाओं द्वारा सीरिया और इराक में ISIS के ठिकानों को ध्वस्त कर उनके कई शीर्ष नेताओं को मौत के घाट उतार दिया है। इतना ही नही ISIS का आमदनी का स्त्रोत तेल संग्रह ठिकानों को भी ध्वस्त किया गया है। बताते चले की साल 2014 से अभी तक अमरीकी नेतृत्व में गंठबंधन सेनाओं ने सीरिया और इराक में तक़रीबन 9 हजार हवाई हमले किए हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF