पूर्व महाधिवक्ता विनोद पोद्दार का निधन :

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-09-2017 / 7:31 AM
  • Update Date: 02-09-2017 / 7:31 AM

रांची।  राज्य के पूर्व महाधिवक्ता विनोद पोद्दार का निधन हो गया है। वो रांची स्थित मेडिका अस्पताल में भर्ती थे। उनके यूटीआइ में संक्रमण होने पर मेडिका में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार रात करीब पौने तीन बजे विनोद पोद्दार ने अंतिम सांस ली। उनके पुत्र पीयूष पोद्दार ने बताया कि यूटीआइ में संक्रमण होने की वजह से करीब डेढ़ माह से वो मेडिका अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन उनका संक्रमण बढ़ता ही जा रहा था। उनके शव को मेन रोड स्थित ब्लेयर अपार्टमेंट स्थित आवास लाया गया है। जहां पर उनके जानने वालों का आना जाना लगा है।

पीयूष पोद्दार ने बताया कि शनिवार दोपहर 2.30 बजे उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी और उनका अंतिम संस्कार हरमू धाम में होगा। वरीय अधिवक्ता विनोद पोद्दार मई 2015 में राज्य का महाधिवक्ता बनाया गया था। बीमार होने कारण उन्होंने 22 जुलाई 2017 को अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था। इससे पहले भी 2001 में वो राज्य के महाधिवक्ता रह चुकेथे। विनोद पोद्दार को 25 मार्च 2015 को संवैधानिक कानून के क्षेत्र में विशेष कार्य करने के लिए उन्हें नेशनल लॉ डे अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

महाधिवक्ता अजीत कुमार ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने न्यायालय में अपने एक अभिभावकको खो दिया है। अजीत कुमार उनके कार्यकाल के दौरान अपर महाधिवक्ता थे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF