पूर्व क्रिकेटर रवि शास्‍त्री बने टीम इंडिया के कोच

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-07-2017 / 11:50 AM
  • Update Date: 11-07-2017 / 11:50 AM

नई दिल्‍ली। पूर्व क्रिकेटर रवि शास्‍त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्‍त किया गया है। उन्‍हें दो साल के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया गया है। शास्‍त्री वर्ल्‍ड कप 2019 तक टीम की कमान संभालेंगे। कोच की दौड़ में शास्‍त्री के अलावा वीरेंद्र सहवाग और पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी का नाम चल रहा था, लेकिन सीएसी ने शास्‍त्री के नाम पर मुहर लगा दी, जो कप्‍तान विराट कोहली की भी पसंद हैं।

इससे पहले मंगलवार को उस समय भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन में एक और मोड़ आ गया, जब सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड से कहा कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के नाम की घोषणा आज ही (मंगलवार को) की जाए। सूत्रों की मानें तो सीओए मानना था कि कोच के नाम की घोषणा के लिए किसी का इंतजार नहीं किया जाए और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अपना फैसला बोर्ड को बताए।

गौरतलब है कि पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय सीएसी ने सोमवार को कोच चयन को नाटकीय मोड़ देते हुए अपना फैसला रोक लिया था और कहा था कि वह टीम के कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद कोच के नाम का ऐलान करेगी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF