पाक में संघर्ष घायल हुआ अफगान-तालिबान प्रमुख

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-12-2015 / 10:33 PM
  • Update Date: 14-12-2015 / 7:55 PM

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान तालिबान का नया प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में आतकंवादी संगठन के वरिष्ठ कमांडरों के बीच हुई जबर्दस्त फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक उग्रवादी कमांडर ने बताया कि फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई और ‘मुल्ला मंसूर सहित’ कई लोग घायल हो गए। एक स्थानीय सुरक्षा अधिकारी ने मंगलवार रात में हुई घटना की पुष्टि की है और बताया कि मंसूर को इलाज के लिए पाकिस्तान के अशांत ब्लूचिस्तान प्रांत में एक अज्ञात जगह पर ले जाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि मंसूर ‘गंभीर रूप से घायल’ हो गया है। हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने गोलीबारी और मंसूर के घायल होने के दावों को तत्काल खारिज कर दिया।

उसने कहा ये अफवाहें हैं और पूरी तरह से निराधार कहानी है। मुल्ला मंसूर सुरक्षित है और उन्हें कुछ नहीं हुआ है। करीब दो दशक तक अभियान की अगुवाई करने वाले संगठन के संस्थापक मुल्ला मोहम्मद उमर की मौत के बाद मंसूर को तालिबान प्रमुख नियुक्त किया गया था, जिसके केवल चार महीनों के बाद यह घटना हुई है। इस तरह की घटनाओं ने तालिबान समूह में पहले से ही नेतृत्व को लेकर बनी भ्रम की स्थिति को और गहरा कर दिया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF