पाक ने तोड़ा सीजफायर, छुट्टी पर आए जवान और पत्नी की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-07-2017 / 10:47 AM
  • Update Date: 08-07-2017 / 10:48 AM

श्रीनगर। पाकिस्‍तानी सेना ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्‍लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्‍टर में अंधाधुंध फायरिंग शुरू की दी। इस फायरिंग में एक परिवार के पति और पत्‍नी की मौत हो गई और उनके दो बच्‍चे घायल हो गए। पाक सेना ने सुबह तकरीबन छह बजे ऑटोमेटिक छोटे हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी और मोर्टार दागे।

भारतीय सेना प्रभावी और सशक्‍त तरीके से जवाब दे रही है। वहीं दूसरी ओर बांदीपुरा में शनिवार तड़के 3:30 बजे आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें 3 जवानों के घायल होने की खबर है। घटना बांदीपुरा के हाजिन इलाके की है। हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सेना ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। घायल जवानों को 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवानों की स्थिति फिलहाल स्थिर है।

वहीं जम्मू में पूंछ में चक्का दा बाघ और खारी करमारा में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिक द्वारा सीजफायर उल्लंघन किया गया। पाकिस्तानी सेना भारी मोर्टार गोलाबारी कर रही है। इस सीजफायर उल्लंघन का हमारे सैनिकों ने भी  करारा जवाब दिया है।
बता दें कि बुरहान की पहली बरसी के मौके पर तनाव की आशंका के चलते कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। इसके साथ ही पुलवामा जिले के बुरहान के गृहनगर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया। यहां पुलवामा, कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग जिले में कई जगह पर बुरहान के समर्थक सड़कों पर उतर आए थे, जिसके बाद प्रशासन ने त्राल में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। 8 जुलाई, 2016 को घाटी में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल आतंकी बुरहान मारा गया था।
Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF