नेस्ले ने चेन्नई में बारिश प्रभावितों के लिए भेजी मैगी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-12-2015 / 11:11 PM
  • Update Date: 14-12-2015 / 7:49 PM

नई दिल्ली। अपने मैगी नूडल पर प्रतिबंध को लेकर सरकार के साथ विवाद में फंसने के बाद नेस्ले इंडिया आज चेन्नई में बाढ व बारिश से प्रभावित लोगों को खाद्य उत्पादों की आपूर्ति करने वाली कंपनियों में अव्वल रही। नेस्ले इंडिया ने राहत व बचाव कार्यों के लिए चेन्नई सरकार को अन्य उत्पादों के साथ साथ मैगी नूडल भी भेजे हैं।

खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्रालय के बयान में चेन्नई को खाद्य व दूध सहित अन्य खाद्य उत्पादों की आपूर्ति करने वाली सात कंपनियों की जो सूची दी गई है उनमें नेस्ले इंडिया पहले स्थान पर है। इसके अनुसार कंपनी ने एक करोड़ नूडल, 5000 लीटर ट्रेटा पैक दूध व 50,000 पाउच काफी दी है।

इसके अनुसार इसके अतिरिक्त 2.3-3.0 करोड़ नूडल, लगभग 80 लाख मंच व 800 किलो सनराइज बिस्कुट की आपूर्ति भी की जा रही है। इस तरह की सामग्री उपलब्ध कराने वाली अन्य कंपनियों में आईटीसी, एमटीआर, ब्रिटानिया, कोका कोला, पेप्सीको व पार्ले शामिल है।

खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बयान में कहा है कि उद्योग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चेन्नई के लोगों के लिए दूध, पैकेट वाले खाद्य उत्पादों व बोतलबंद पानी की कोई कमी नहीं हो। इसके अनुसार मंत्रालय सामान को तमिलनाडु सरकार तक पहुंचाने के लिए सभी सम्बद्ध कंपनियों से तालमेल कर रहा है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF