ट्विटर पर भिड़े अश्विन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-12-2015 / 10:13 PM
  • Update Date: 03-12-2015 / 10:13 PM

2015_12$largeimg02_Dec_2015_121751387नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को मिली सफलता को विश्व के कई खिलाड़ी पचा नही पा रहे है, इसीलिए पिच विवाद को लेकर स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रोडनी हॉग के बीच मंगलवार को वर्ड वॉर शुरू हो गया। हॉग ने कहा कि यह भारतीय स्पिनर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसलिए सफल रहा क्योंकि टेस्ट सीरीज के लिए स्पिनरों की मददगार पिचें बनाई गई हैं।

भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रॉडनी हॉग द्वारा ट्विटर पर किए गए हमलों का उन्होंने करारा जवाब दिया। भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी 2-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम ने अभी तक जो 50 विकेट लिए हैं उनमें से 47 विकेट तीनों स्पिनरों अश्विन, रविंद्र जड़ेजा और अमित मिश्रा ने लिए हैं। इनमें से अश्विन के नाम पर सर्वाधिक 24 विकेट दर्ज हैं।

भारतीय टीम प्रबंधन का टर्निंग विकेट तैयार करने के फैसले की कई पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की जिनमें इंग्लैंड के माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन भी शामिल हैं। हॉग भी इसमें शामिल हो गए हैं। उन्होंने आईसीसी, अश्विन और बीसीसीआई को टैग करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अश्विन को आइने के सामने खड़ा होकर खुद से पूछना चाहिए कि उन्हें जो सफलता मिली है वह स्पिनरों की मददगार पिचों के कारण मिली है।

अश्विन ने भी मंगलवार को ट्वीट कर करारा जवाब दिया और कहा कि हॉग को भी अनुकूल घरेलू परिस्थितियों के कारण स्वदेश में सफलता मिली। उन्होंने हॉग, आईसीसी और बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा, ‘यकीन है, चलो इस दर्पण को साझा किया जाए या फिर मैं दूसरे के लिए ऑर्डर करूं।

इस सीरीज में अश्विन को सर्वाधिक विकेट 24, रवींद्र जडेजा को 16 और अमित मिश्रा को सात विकेट प्राप्त हुए हैं। हालांकि इससे पहले भी कई क्रिकेटरों ने पिच पर सवाल उठा चुके हैं। मोहाली और नागुपर में हुए टेस्ट जहां तीन दिन में ही समाप्त हो गए, वहीं बेंगलुरू में बारिश के कारण सिर्फ एक दिन का खेल हो सका हालांकि उस एक दिन में ही 12 विकेट गिरे थे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF