चुनाव जीतने के लिए कराया मुजरा, 13 बीडीसी सदस्य गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-07-2017 / 6:00 PM
  • Update Date: 07-07-2017 / 6:00 PM

नोएडा। पुलिस ने चंदौली जिले के साहबगंज ब्लॉक के 13 बीडीसी सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन सदस्यों को मुजरा कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि साहबगंज ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख पद के एक उम्मीदवार ने चुनाव जीतने के लालच में इन सदस्यों के लिए मुजरे का इंतजाम किया था। मुजरा में दो विदेशी मॉडल व दो भारतीय युवतियां शामिल थीं। 28 जून से ग्रेटर नोएडा में बीडीसी सदस्य मौज-मस्ती कर रहे थे। इन लोगों को 15 जुलाई तक यहीं रुकना था।

इससे पहले ही पुलिस ने बीडीसी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ सार्वजनिक स्थान पर गाना बजाने व अश्लील हरकत करने के तहत धारा 294 में कासना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल, चंदौली जिले के साहबगंज ब्लॉक में कुल 75 बीडीसी सदस्य हैं। इनमें से 27 बीडीसी सदस्य 28 जून को ग्रेटर नोएडा आए थे और चाई फोर सेक्टर के मकान नंबर 136 में रुके थे।

तेज आवाज में गाना बजाने पर यहां रहने वाले लोगों ने विरोध किया तो नेताओं ने धौंस जमाकर उन्हें चुप करा दिया। बाद में बीडीसी सदस्य मुजरा कर रहीं युवतियों के साथ अश्लील हरकत पर उतर आए। जिसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को देख 14 बीडीसी सदस्य फरार हो गए, जबकि 13 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बीडीसी सदस्यों की पहचान चंदौली जिले के रहने वाले हिम्मत सिंह, राजू, रमेश उपाध्याय, राजन, गिरीश नंदन, रामधर, ब्रजेश पांडे, रमेश, भिखारी दास, गुलाब, हिमांशु, महेंद्र व सतीश चंद्र के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि जिस ब्लॉक प्रमुख पद के उम्मीदवार ने बीडीसी सदस्यों को मौज मस्ती करने के लिए ग्रेटर नोएडा भेजा था, उसने ग्रेटर नोएडा के एक स्थानीय नेता से जिले में एक अहम पद दिलाने का वादा भी किया था। इसी वजह से स्थानीय नेताओं ने बीडीसी सदस्यों के लिए मुजरा कराया। इनके लिए 17 दिन रुकने की व्यवस्था ग्रेटर नोएडा में की गई थी। जिस मकान में बीडीसी सदस्य रुके थे, वह मकान भाजपा नेता के एक रिश्तेदार का है। पकड़े गए बीडीसी सदस्य खुद को भाजपा नेता बता रहे हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF