गुजरात कांग्रेस ने बंगलुरु भेजे 40 विधायक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 29-07-2017 / 2:16 PM
  • Update Date: 29-07-2017 / 2:16 PM
अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए 44 विधायकों को बेंगलुरू भेज रही है। ये विधायक अहमदाबाद एयरपोर्ट से बेंगलुरू के लिए रवाना हो चुके है।
बता दें कि,  पिछले 24 घंटे में गुजरात कांग्रेस के छह विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और खबरें ये हैं कि 16 विधायक और पार्टी छोड़ सकते हैं। वहीं इस घटना के बाद कांग्रेस ने सत्तारूढ भाजपा पर उसके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाने के बाद अपने बाकी विधायकों को कांगेस शासित कर्नाटक में किसी गुप्त स्थान पर ले जाने की कथित कवायद शुरू कर दी है। उन्हें चुनाव के दिन ही एक साथ यहां लाने की रणनीति पर काम हो रहा है ताकि भाजपा इन पर डोरे नहीं डाल सके।
बताया जाता है कि कुछ विधायक बेंगलोर के लिए रवाना हो गए हैं। हालांकि पार्टी के किसी भी नेता ने यहां इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। उधर कुछ कांग्रेस विधायक अब भी राज्य में बने हुए हैं।
10 करोड़ में विधायक खरीदने का आरोप
कांग्रेस के चार विधायकों ने मीडिया के समक्ष दावा किया कि भाजपा ने पार्टी छोड़ने वाले विधायकों को पाला बदलने के लिए दस करोड रूपए और इस साल के विधानसभा चुनाव में टिकट देने का ऑफर दिया था।
बता दें कि, कल पार्टी के तीन विधायकों ने कल इस्तीफा दे दिया था और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये थे। इनमें से एक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है।
सिंह ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ नामांकन भी कर दिया। अब इस चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल समेत कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं।
कांग्रेस छोड़ने वाले विधायक कद्दावर नेता शंकरसिंह वाघेला के करीबी बताए जाते हैं। वाघेला ने  21 जुलाई को कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था। ऐसी अटकले हैं कि कांग्रेस के कुछ और  विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। इससे अहमद के लगातार पांचवी बार राज्यसभा चुनाव जीतने में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अहमद अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।
Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF