खुद का दुध पीकर बचाई जान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-02-2016 / 7:01 PM
  • Update Date: 24-02-2016 / 7:01 PM

यूजीलैंड। के भयानक जंगल में फंसी एक महिला ने अपना दूध पीकर और खुद को जमीन में गाड़कर जान बचाई। सुजेन ओ ब्रायन रविवार को साउथ वेलिंगटन के एक जंगल से होकर जा रही 20 किमी लंबी दौड़ में हिस्सा ले रही थीं। गलत रास्ते पर चले जाने से वे जंगल में भटक गईं।

29 साल की इस बहादुर महिला ने पहले तो सोचा कि जंगल में बारिश और तेज हवाएं उनकी जान ले लेगी। स्युजन ने इस दौरान दौडऩे के लिए हल्के कपड़े पहने थे। उन्होंने अपने परिजनों के बारे में सोचना और प्रार्थना करना शुरू कर दिया। स्युजन का दो साल बेटा और आठ महीने की बेटी है।

बाद में उन्होंने जमीन में एक गड्ढा खोदा और खुद को उसके भीतर धकेल लिया। इस तरीके से उन्होंने खुद को गर्म रखा। अपने शरीर को सर्दी से लडऩे के लिए एनर्जी देने का उन्होंने खुद का दूध पीने का रास्ता निकाला।

भूख लगने के कारण विकराल होने लगी शरीर की ताकत कम होने लगी ऐसे में उसे मात्र एक ही रास्ता नजर आया। उसने अपना दूध निकाला और पी गई। गड्ढे के अंदर की गर्माहट और दूध की एनर्जी के साथ उसने पूरी रात वहीं गुजारी।

सोमवार सुबह बचाव दल के एक हेलीकॉप्टर ने स्युजन को खोजा और सुरक्षित वापस ले लाया। अस्पताल में चैकअप के लिए ले जाने से पहले स्युजन को अपने पति व बच्चों से मिलवाया गया, जिन्हें देख उसकी आंखों से खुशी के आंसू रुके नहीं रूक रहे थे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF