केरला में पीएम मोदी बोले, बारी- बारी से गठबंधन ने राज्य को लूटा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-12-2015 / 11:01 PM
  • Update Date: 15-12-2015 / 12:02 AM

तिरुअनंतपुरम। केरला के त्रिशूर में एक जनसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें यहां पहले आ जाना चाहिए था। इसके लिए केरल के लोगों से माफी चाहता हूं। उन्होंने कहा कि आप केरल के राजनीतिक इतिहास पर नजर डालें तो आजादी के बाद भाजपा और उसकी विचारधारा को केरल में सबसे ज्यादा अत्याचार का सामना करना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक कारणों से पिछले कुछ दिनों में केरल में करीब 200 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। आज मैं उनकी शहादत के लिए उन सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। कार्यकर्ताओं से मोदी ने कहा कि अपनी कड़ी मेहनत रंग लाई है। जनता दिल से आपको स्वीकार कर लिया है।उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के दौरान मैं भारतीय कामगारों से मुलाकात की, वहां केरल के लोगों के साथ भी बातचीत किया।

बेटियों को सुरक्षित वापस लाया
उन्होंने कहा कुछ माह पहले विदेशों में नर्सों के रूप में काम कर रही केरल की हमारी बेटियों को कुछ आतंकवादियों ने बंधक बना लिया था। इसके लिए पूरे देश से लोगों के आंसू निकल रहे थे, लेकिन दूसरे देशों के साथ हमारे अच्छे संबंधों का परिणाम रहा कि हमारी बेटियों को सुरक्षित वापस लाया गया।

विदेशों में भारतियों की सुरक्षा मेरी प्राथमिकता
उन्होंने कहा कि भारत एक युवा राष्ट्र है। हम युवाओं को भारत में ही अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं। केरल के युवाओं की एक बड़ी आबादी विदेश में काम कर रहा है। हम दुनियाभर में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता दी है।

मोदी ने कहा कि केरला के युवाओं में इतनी शक्ति है कि वे ‘डिजिटल इंडिया’ परियोजना का नेतृत्व कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि केरला में मछुआरों के जीवन में गुणवत्तापूर्वक बदलाव लाने के लिए सरकार जल्द ही मछुआरों के कल्याण के लिए एक योजना शुरू करने जा रही है।

2022 तक सभी के पास होगा अपना घर

उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि 2022 में जब देश अपनी आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा हो, तब देश के हर व्यक्ति के पास अपना घर हो।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF