कर अधिकारी ईमानदार करदाताओं के साथ अच्छा बर्ताव करें :पीएम मोदी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-09-2017 / 9:29 AM
  • Update Date: 02-09-2017 / 9:29 AM

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर अधिकारियों को ईमानदार करदाताओं के साथ अच्छे तरह से पेश आने के लिए कहा है ताकि उनमें कर अधिकारियों का डर खत्म किया जा सके और साथ ही देश में कर अनुपालन समाज की स्थापना की जा सके।

राजस्व ज्ञान संगम के दूसरे एडिशन के उद्घाटन के दौरान, जहां प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष कर अधिकारियों की ज्वाइंट कॉन्फ्रेंस हो रही थी, में मोदी ने कहा कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि देश की आजादी के बाद से सबसे बड़े कर सुधार वस्तु एवं सेवा कर (जीसएसटी) का लाभ किफायती कीमत में लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। इस दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) और सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स (सीबीईसी) के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स (सीबीईसी) ने अपने एक ट्वीट में बताया है कि प्रधानमंत्री ने कर अधिकारियों को ईमानदार टैक्सपेयर्स के साथ अच्छा बर्ताव करने के लिए कहा है। मई 2014 में जबसे नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं उन्होंने इस बात को सुनिश्चित किया है कि वे करदाताओं से मन में से कर अधिकारियों का डर दूर कर देंगे।

सीबीईसी ने कहा है कि मोदी ने केंद्र और राज्य की ओर से किये गए प्रयासों, जैसे जीएसटी का देश में आसानी लागू होना सुनिश्चित करना ताकि एक्साइज ड्यूटी, सर्विस टैक्स और वैट को खत्म कर एक देश में एक टैक्स की व्यवस्था तैयार की जा सके, के लिए सराहाना की है।

नरेंद्र मोदी ने जीएसटी को गुड्स एंड सिंपल टैक्स बताया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि इससे देश में बढ़ते कर आतंकवाद और इंस्पेक्टर राज को खत्म किया जा सकेगा। गौरतलब है कि देशभर में जीएसटी व्यवस्था एक जुलाई से लागू हो गई है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF