एचटेट अनियमितताओं जांच की मांग को लेकर कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-02-2018 / 10:52 AM
  • Update Date: 04-02-2018 / 10:52 AM

भिवानी। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा तथा भारतीय स्कूल शिक्षक महासंघ से संबद्ध हरियाणा स्कूल शिक्षक संघ हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा(एचटेट) में हुई कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच की मांग को लेकर आठ फरवरी को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगा।

शिक्षक संघ के महासचिव जगरोशन ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि राज्य के कर्मचारी और शिक्षक आठ फरवरी को यहां नेहरू पार्क में एकत्रित होंगे और फिर शहर में जलूस की शक्ल में प्रदर्शन करते हुए समूचे मामले की जांच कराने की मांग को लेकर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री तथा राज्यपाल को ज्ञापन देंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षा बोर्ड ने बेरोजगार युवाओं से भारी भरकम फीस वसूली कर इसका दुरूपयोग किया है। दिसम्बर 2017 में एचटेट परीक्षा के लिये राज्य में 543 केंद्र बनाए गए थे।

एक परीक्षा केंद्र पर 300 प्ररीक्षार्थियों को बिठाया गया। एक परीक्षा केंद्र पर 12 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे तथा प्रति कैमरा छह हजार रूपए किराया दिया गया।     उन्होंने दावा किया कि बाजार में एक सीसीटीवी कैमरे की कीमत 800-900 रूपए है। लेकिन कैमरे की कीमत से लगभग आठ गुणा अधिक किराया अदा कर दिया गया।

इसके अलावा हर परीक्षा केंद्र पर तीन प्रवेश द्वार बनाकर मैटल डिटेक्टर लगाए गये। इसके लिए प्रति छात्र 30 रूपए किराया दिया गया। यह मशीन भी बाजार सस्ती मिलती है। जबकि एक केंद्र में इसका नौ हजार रूपए प्रति मशीन किराया दिया गया। इसके अलावा जैमर के लिये भी प्रति छात्र 46 रूपए किराया दिया गया है। इसके लिए कोई टैंडर ही नहीं हुआ।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF