इजरायली पीएम नेतन्याहू ने स्वीकारा PM मोदी का भारत आने का न्यौता

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-07-2017 / 12:48 PM
  • Update Date: 05-07-2017 / 12:48 PM

यरूशलम। इजरायल के राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बैठक जारी है. इस मुलाकात के बाद दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने साझा प्रेस कांफ्रेंस में दोनों देशों के बीच हुए तमाम समझौते की जानकारी दी गई. इस दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने समझौते से संबंधित दस्तावेजों का आदान-प्रदान भी किया.

इजरायल से कृषि क्षेत्र के लिए और गंगा की सफाई के लिए समझौता तो हुआ ही साथ ही साथ इसरो और इजरायल की स्पेस एजेंसी के बीच भी करार हुआ है.

इसके बाद इजरायल पीएम नेतन्याहू ने अपने भाषण में एक बार फिर पीएम मोदी को मेरे दोस्त कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा, आप इतिहास रच रहे हैं.

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कल मोदी जी ने कहा था कि हम मिलकर दुनिया बदल सकते हैं, लेकिन अब मुझे लग रहा है कि हम कई क्षेत्रों में मिलकर नई इबारत लिख सकते हैं. हमें कई संभावनाएं नजर आ रही हैं. दो दिनों में पीएम मोदी से हुई बातचीत के बाद काफी उत्साहित हूं.

हम बात कर रहे हैं एक साथ काम करने की. हम बात कर रहे हैं थर्ड वर्ल्ड की. हम आतंकवाद की चुनौती झेल रहे हैं. हम अब एकदूसरे के साथ इस मामले में मिलकर लड़ेंगे. मुंबई हमले का शिकार हुए मोशे से मिलकर पीएम मोदी इस बात की तस्दीक करेंगे. अपने भाषण के बाद नेतन्याहू ने एक बार फिर मोदी को मेरे दोस्त कहा और गले लगाया.’

वहीं पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सबसे पहले इजरायली पीएम नेतन्याहू को धन्यवाद दिया और शानदार डिनर का भी जिक्र किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, इजरायल आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. हमारे बीच कई तरह के मुद्दों पर बातचीत हुई. हमने बात की कि कैसे हम आपस में मिलकर विश्व में स्थिरता और शांति स्थापित कर सकते हैं. इजरायल नई खोज, पानी, और कृषि में सबसे आगे है. भारत के विकास के लिए इन अनुसंधानों की जरूरत है. हम अपनी दोस्ती को नई ऊंचाई देंगे.

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF