इंजमाम को मिला 1 करो़ड़ का ईनाम, पाकिस्तान में मच गया बवाल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-07-2017 / 3:03 PM
  • Update Date: 07-07-2017 / 3:03 PM

कराची। पाकिस्तान की चैंपियंस ट्राॅफी में जीत पर मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को एक करोड़ रुपए का पुरस्कार देने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस्लामाबाद में मंगलवार को चैंपियंस ट्राॅफी विजेता टीम के लिए प्रधानमंत्री ने सम्मान समारोह का आयोजन किया था जिसमें अन्य चयनकर्ताओं तौसीफ अहमद, वसीम हैदर और वजाहतुल्लाह वस्ती को दस-दस लाख रूपए दिए गए थे।

वहीं, इंजमाम उल हक को एक करोड़ रुपए का पुरस्‍कार देना मुल्‍क के दो पूर्व क्रिकेटरों को रास नहीं आया हैं। इंजमाम को पुरस्‍कार के रूप में इतनी बड़ी राशि देने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराकर पाकिस्‍तान की टीम चैंपियन बनी थी।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता इकबाल कासिम ने कहा- मुख्य चयनकर्ता को इतनी बड़ी धनराशि देने का कोई मतलब नहीं बनता जबकि मुख्य कोच और अन्य कोचिंग स्टाफ में से प्रत्येक को चैंपियंस ट्रॉफी जीतने पर 50 लाख रुपए दिए गए। फिर मुख्य चयनकर्ता और अन्य चयनकर्ताओं को पैसा देने में इतना भेदभाव क्यों किया गया।

एक अन्य पूर्व चयनकर्ता और मुख्य कोच रह चुके मोहसिन खान ने कहा कि जिस मुख्य कोच ने इंग्लैंड में अभियान में अहम भूमिका निभाई उसे 50 लाख रुपए ही दिए गए जबकि इंग्लैंड का दौरा नहीं करने वाले मुख्य चयनकर्ता को उनसे दोगुनी राशि दी गई। उन्होंने कहा- और कब टीम के अच्छे प्रदर्शन पर मुख्य चयनकर्ता को पुरस्कृत किया गया। यही धनराशि खेल के विकास में लगाई जा सकती थी।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF