आतंकी हमले में 7 अमरनाथ यात्रियों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2017 / 7:22 PM
  • Update Date: 10-07-2017 / 7:22 PM

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। ये हमला रात करीब 8.20 बजे हुआ। हमले में 14 श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 2 हमलावर बाइक पर आए थे। मृतकों में पांच महिलाएं शामिल हैं। आतंकी हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं से मिलने के लिए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अस्पताल पहुंचीं।

पीएम मोदी ने की हमले की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रियों पर कायरतापूर्ण हमले पर दुख जताने के लिए शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकने वाला नहीं है। पीएम ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं इस हमले के बाद कश्मीर घाटी में एक बार फिर इंटरनेट सेवा बैन कर दिया गया है।

चश्मदीद ने बताया हाल

हमले के वक्त बस में मौजूद योगेश प्रजापति ने बताया कि बस के दाहिने तरफ से हमला किया गया और उस तरफ काफी अंधेरा था। प्रजापित ने बताया कि जैसे ही हमला हुआ ड्राइवर ने बस वहां से तेज कर ली और काफी आगे जाकर एक चौक पर बस रोकी।

इस बीच ये भी जानकारी सामने आई है कि ये बस श्रीनगर से बिना पुलिस बल के ही चली थी। जिस वक्त हमला हुआ तब अमरनाथ यात्रियों से भरी ये बस बाल्टाल से मीर बाजार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने बस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि सात यात्री घायल बताए जा रहे हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF