अब पुलिस खोलेगी डेरा के अंदर के राज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-09-2017 / 2:45 PM
  • Update Date: 05-09-2017 / 2:45 PM

चंड़ीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम इंसा को दुष्कर्म के मामले में सजा होने के बाद डेरा पर भी मुसीबत के बादल मंडराने लगे है। डेरा के अंदर के राज जानने के लिए अब पुलिस डेरा की तलाशी लेगी। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिया है कि सिरसा स्थित डेरा के हेडक्वॉर्टर में सर्च आॅपरेशन किसी जुडिशल अफसर की निगरानी में चलाया जाए।

थाने में जमा कराए 33 लाइसेंसी हथियार
अदालत ने रिटायर्ड जज के एस पवार को तलाशी अभियान के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया गया है। वह एक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेंगे। इससे पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा की ओर से सदर पुलिस थाने में 33 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए थे। इन हथियारों में 14 रिवॉल्वर, 9 गन, 4 राइफलें और अन्य मॉडीफाइड हथियार भी शामिल हैं। पुलिस ने सोमवार को इन सभी हथियारों को सील कर दिया। डेरा समर्थकों में से कुछ के पास लाइसेंसी हथियार भी हो सकते हैं। उनकी डीटेल आना अभी बाकी है।

डीएम ने दिए और हथियार जब्त कराने के आदेश
हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि डेरे के पास 500 से ज्यादा लाइसेंसी हथियार थे। अगर ऐसा था तो सिर्फ 67 हथियार क्यों जमा कराए गए? सिरसा के डीएम प्रभजोत सिंह की तरफ से एक आदेश पारित कर लाइसेंसी हथियार एक सितंबर शाम तक थाने में जमा करवाने का आदेश दिया गया था।

शुक्रवार को हुई थी जिला प्रशासन की बैठक
हथियारों को थाने में जमा कराने और बैंक डीटेल उपलब्ध कराने के लिए डेरा प्रबंधन और जिला प्रशासन के बीच शुक्रवार को बैठक हुई थी, जिसमें डेरे की ओर से जवाब दिया गया। पुलिस का अनुमान है कि डेरा के अंदर कई अपत्तिजनक चीजें मिल सकती है लेकिन तलाशी के बाद ही स्थिति साफ हो पाएंगी।

 

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF